गजब: बस्तर में एक दूल्हा और दो दुल्हन ने एक मंडप पर साथ लिए फेरे

3
13

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के टिकरालोहंगा निवासी एक युवक ने दो युवतियों से एक साथ एक ही मंडप में सात फेरे लेकर विवाह के बंधन में बंध गया। परिजनों ने बाकायदा विवाह निमंत्रण पत्र में दोनों युवतियों के नाम के साथ पूरे परिवार का नाम भी छपवाया। बतादें ये शादी तीनों के परिवार के लोग रजामंदी के साथ हुई। शादी में भारी उत्साह के साथ किया गया।

बस्तर टिकरालोंहगा निवासी चंदू मौर्य को करंजी के हसीना बघेल और एरंडवाल की रहने वाली सुंदरी कश्यप से लव हो गया था। चंदू दोनों के साथ रिलेशनशिप में था इसी बीच सुंदरी गर्भवती हो गई। सुंदरी को पता था कि चंदू का प्रेम हसीना से भी चल रहा है और हसीना को भी पता था कि चंदू सुंदरी के साथ रिलेशनशिप में है। इसी बीच सुंदरी की गर्भवती होने की जानकारी तीनों के परिवार के लोगों को लग गई।

webmorcha.in
एक दूल्हा और दो दुल्हन

सुंदरी के परिजनों ने शादी के लिए लगातार दबाव बनाया। इस पर चंदू ने दोनों युवतियों के साथ विवाह करने की इच्छा जताई। युवक के इच्छा जतान के बाद तीनों परिवार के लोग हां भर दी। और टिकरालोहंगा में ही विवाह हुआ।

यहां पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू की दस्तक! बालोद में तीन कौवों की मौत से हडकंप… हवा में उड़ते हुए जमीन पर गिरे,  सात जिलों से लिए गए सैंपल

एक साथ स्टेज पर बैठे तीनों वैवाहिक परिणय

शादी के सात फेरे के बाद गांव में सामुहिक (भोज) का आयोजन रखा गया। भोज के दौरान दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने के लिए स्टेज भी बनाई गई।

webmorcha.in
एक दूल्हा और दो दुल्हन

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

loading...