webmorcha.in

रायपुर: Gold में 1200 तो चांदी 2000 रुपए तक लुढ़की… कारोबार के लिए दे रहा अच्छा संकेत

Gadget Web Morcha आटो/गैजेट देश/विदेश मेरा गांव मेरा शहर

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय मार्केट का असर सोने-चांदी की कीमतों में देखने को मिल रही है। इस सप्ताह हफ्ता सोने-चांदी कीमती धातुओं के दाम में उतार-चढ़ाव वाला रहा। बीते दो दिनों में सोना 1200 रुपए कम हो गया है और चांदी की कीमतें भी 2000 रुपए की कमी आई है। सराफा जानकारों का कहना है कि कीमतों में गिरावट आना व्यापार के लिए अच्छा ही संकेत है। इससे खरीदारों के साथ ही आम निवेशक भी बहुत बढ़ जाते हैं।

सोने-चांदी की कीमतों में यह गिरावट शुक्रवार देर रात आई। सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 51,500 रुपए और चांदी प्रति किलो 68,700 रुपए में रही। आने वाले दिनों में भी दोनों बहुमूल्य धातुओं के दाम में ऐसे ही गिरावट बनी रहेने की संभावना है क्योंकि विवाह का सीजन भी अभी हाल में नहीं है।

ओडिशा के 7 साल के बच्चे ने किया “कमाल” पास की माइक्रोसॉफ्ट की ये परीक्षा

शुल्क में कमी की जाए

सराफा व्यपारियों का कहना है कि सरकार को चाहिए कि सोने-चांदी के आयात शुल्क में कमी की जाए। आयात शुल्क में कमी होने का फायदा कारोबार के साथ ही उपभोक्ताओं को भी मिलेगा। इसके आयात शुल्क में कम से कम चार फीसद कम होना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका फायदा मिल सके।

कीमतें घटने से बाजार में बढ़ी खरीदारी

सोने-चांदी की कीमतें घटते ही सराफा बाजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। कारोबारी भी अपने ग्राहकों लगातार कीमतें घटने के बारे में जानकारी देते रहते है। व्यपारियों का कहना है कि कीमतें घटने से सराफा व्यापार में और बढ़ोत्तरी होगी।

महासमुंद: साली के इश्क में जीजा ने पत्नी को गला दबाकर कर दी हत्या

एफडी व शेयर को भी पछाड़ा

सोने-चांदी ने बीते साल 2020 में रिटर्न के मामले में बैंकों के FD के साथ ही शेयर बाजार को भी पछाड़ दिया। बताया जा रहा है कि बीते साल गोल्ड ने निवेशकों को 30 फीसद से अधिक रिटर्न दिया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *