ओडिशा: सरकार निवेश को दी मंजूरी, 3 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

1
10

भुवनेश्वर। ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने धातु, सीमेंट और पेट्रोकेमिकल क्षेत्रों में 5,358 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी है। प्रदेश सरकार के इस अहम कदम से ओडिशा में लोगों के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इस निवेश से 3,667 लोगों के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे।

ओडिशा प्रशासनिक ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में हुई एक हाई लेवल बैठक में इस निवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई। अफसर ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी प्रदेश सरकार ने फरवरी 2020 से अब तक 1.19 लाख करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी प्रदान की है। सरकार के इस कदम से रोजगार आएगा और बेरोजगारी दर कम होगी।

गजब: बस्तर में एक दूल्हा और दो दुल्हन ने एक मंडप पर साथ लिए फेरे

– जानकारी के अनुसार, कलिंगनगर में 2,715 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी गई। साथ ही यज़दानी स्टील एंड पावर लिमिटेड के एकीकृत संयंत्र के विस्तार को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दी गई। इस परियोजना में 2,867 से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन की क्षमता है।

– इसके अलावा शिवा सीमेंट लिमिटेड सुंदरगढ़ जिले के तेलिघाना और कुटरा में 1,523.24 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे 600 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

– जगतसिंहपुर के पारादीप में नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड (एनआरएल) द्वारा 1,420 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एक कच्चा तेल टर्मिनल विकसित करने के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है।

मानव इतिहास का सबसे गर्म साल था 2020, पढ़िए विश्वस्तरीय जानकारी

loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here