webmorcha.in

असम: चिकित्सकों के खिलाफ छापेमारी, मिला 100 करोड़ रुपए का काला धन

Web Morcha देश/विदेश मेरा गांव मेरा शहर

नई दिल्ली। असम में कुछ नामी-गिरामी डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों पर छापे की कार्रवाई में आयकर विभाग ने 100 करोड़ रुपए से अधिक की कर चोरी का पता लगाया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने मंगलवार को बताया कि तलाशी और सर्वे अभियान राज्य के मुख्य शहरों गुवाहाटी, नलबाड़ी और डिब्रूगढ़ में 29 जगहों पर 8 जनवरी को चलाया गया और इस दौरान विभिन्न परिसरों की तलाशी से 7.54 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए। इसमें नलबाड़ी से बरामद 1.76 करोड़ रुपए नकद भी शामिल हैं।

बोर्ड ने कहा कि विभिन्न अस्पतालों और चिकित्सा पेशेवरों के पास से जब्त की गई नकद राशि के संबंध में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है। उसका कहना है कि विभाग ने पाया कि इन अस्पतालों/ क्लिनिकों की आय को बहुत कम करके दिखाया गया है।

मकर संक्राति : 4 दिनों का पर्व है पोंगल, जानिए कैसे खुशियों में लाए मिठास

बोर्ड ने यहां जारी एक बयान में कहा कि इन समूहों के खिलाफ मुख्य आरोप यह है उन्होंने निजी तौर पर और अपने अस्पतालों, नर्सिंग होम, पैथ लैब आदि की आय को भी बहुत कम करके दिखाया है। उसने कहा कि तलाशी और जब्ती अभियान के दौरान संदिग्ध निवेश, रसीदें और खर्च से जुड़े 100 करोड़ रुपए का ब्योरा मिला है। गौरतलब है कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) कर विभाग के लिए नीति निर्धारण करता है। (भाषा)

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *